किसानों के लिए सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई लगाएगी की आप सरकार

0
189

आन्दोलन कर रहे किसानों के लिए आम आदमी पार्टी ने सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई लगाने का ऐलान किया है. किसानों द्वारा आम आदमी पार्टी से लगातार वाई-फाई की मांग की जा रही थी, जिसके बाद पार्टी ने बॉर्डर पर वाई-फाई लगाने का निर्णय लिया. आम आदमी पार्टी अलग-अलग स्थानों पर वाई-फाई हॉटस्पॉट लगाएगी. गौरतलब है पिछले एक महीने से ज़्यादा समय से किसान कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के आसपास सीमाओं पर डेरा डालें हुए हैं. लगातार बढ़ रही ठण्ड के कारण किसानों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है उन्हीं में एक कमजोर इन्टरनेट नेटवर्क भी है. इसी समस्या को दूर करने के उद्देश्य से आम आदमी पार्टी ने सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई लगाने का ऐलान किया है.  

सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई

आप पार्टी द्वारा बॉर्डर पर लगाए जाने वाले वाई-फाई हॉटस्पॉट की रेडियस क़रीब 100 मीटर होगी. वाई-वाई लगाने से पहले कमजोर इन्टरनेट नेटवर्क वाले स्थानों का चुनाव किया जाएगा. इन स्थानों का चुनाव किसान द्वारा दिए गए सुझावों के अनुरूप किया जाएगा. आम आदमी पार्टी ही सिंघु पर लगाए जाने वाले वाई-फाई का खर्च वैहन करेगी.

टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर Wi-Fi न लगाए जाने पर सवाल

आम आदमी पार्टी किसानों की मांग के अनुरूप वाई-फाई लगाएगी. पार्टी का कहना है अगर टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर के किसान भी वाई-फाई की मांग करेंगे तो उन्हें भी यह सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

कीर्तन दरबार का हिस्सा बनें केजरीवाल

सोमवार को सिंघु बॉर्डर पर कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने थे. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने अपने सभी नेताओं को कृषि कानूनों के लाभ बताने के लिए मैदान में उतार चुकी है लेकिन कोई भी नेता कृषि काननों के लाभ बताने में सफल नहीं रहा. उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा की केंद्र सरकार बार-बार यही बोल रही कि एमएसपी सुविधा को समाप्त नहीं करेगी और ये कोई लाभ और सुविधा नहीं है.

देखना होगा आप सरकार द्वारा सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई लगाना किसानों के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here